Advertisements

JEE Mains Entrance Exam Updates

कोरोना वायरस (Coronavirus) का असर देश में होने वाली अलग-अलग परीक्षाओं पर भी पड़ा है. यही वजह है कि करीब 33 करोड़ स्टूडेंट्स के मन में यही सवाल बार-बार आ रहा है कि आखिर कोरोना के चलते उपजे हालात के बीच उनकी पढ़ाई का क्या होगा. इस कड़ी में अब जेईई एडवांस 2020 (JEE Advance 2020) को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है. वहीं आईआईटी और एनआईटी के एकेडमिक सत्र को लेकर भी सुगबुगाहट तेज हो गई है.

सितंबर 2020 से शुरू हो सकेगा नया एकेडमिक सत्र

दरअसल, अब सामने आ रही अहम खबर के अनुसार, जेईई एडवांस 2020 (JEE Advance 2020) का आयोजन 12 जुलाई के आसपास किया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो इसके हिसाब से आईआईटी और एनआईटी का नया एकेडमिक सत्र भी सितंबर 2020 तक खिसक सकता है. 

जागरण जोश की रिपोर्ट के अनुसार, जेईई एडवांस 2020 के आर्गेनाइजिंग चेयरमैन सिद्धार्थ पांडे ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया है.

जेईई मेन खिसकने से बदलेगा पूरा कार्यक्रम

कोरोना वायरस के चलते देशभर में तीन मई तक लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है, जिसे कुछ हिस्सों में आगे भी जारी रखा जा सकता है. जेईई मेन एग्जाम 2020 (JEE Main 2020) अप्रैल की शुरुआत में होना था, मगर कोरोना के चलते सारे कार्यक्रम पर पानी फिर गया. इसी के चलते जेईई एडवांस और आईआईटी एवं एनआईटी के एकेडमिक सत्र भी आगे खिसक गए.

20 जून को हो सकती है जेईई मेन 2020

जेईई मेन 2020 (JEE Main 2020) एग्जाम 20 जून को कराने के प्रयास किए जा रहे हैं. ऐसे में जबकि इसका एग्जाम का नतीजा 20 जून के बाद आएगा, तो जेईई एडवांस 12 जुलाई के आसपास आयोजित हो सकता है. जेईई एडवांस (JEE Advance 2020) के नतीजा परीक्षा के दो हफ्ते के भीतर आने की संभावना है. जेईई मेन 2020 के शीर्ष 2.25 लाख रैंक होल्डर्स जेईई एडवांस 2020 एग्जाम में हिस्सा लेने के लिए चुने जाएंगे. ऐसे में जबकि जेईई मेन के नतीजे में देरी और जेईई एडवांस की तारीख आगे खिसकने की आशंका है तो 2020-21 का नया एकेडमिक सत्र भी देरी से शुरू होना तय है. मौजूदा हालात को देखते हुए पूरी संभावना है कि नया एकेडमिक सत्र सितंबर 2020 से ही शुरू हो सकेगा.

For Job vacancies click here>>>> 

Disclaimer:- Posted Information is reduced one and it is advised to check the detailed advertisement/notification on the official site before applying for jobs to expel any error and missing.

 

JEE Mains Entrance Exam Updates

Advertisements

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: